अब तक किसी तरह की सिक्यूरिटी लेने से इनकार करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गाजियाबाद पुलिस जेड कटेगरी सुरक्षा मुहैया कराएगी. इस बीच, मीडिया में ऐसे खबरें भी आईं है कि केजरीवाल की जान को खतरा है. आईबी सूत्रों ने बताया है कि केजरीवाल की जान को खतरा माफिया से है.

केजरीवाल को मिलेगी जेड ग्रेड सिक्यूरिटी 
नई सिक्यूरिटी प्लान के मुताबिक 30 पुलिसकर्मी 24 घंटे केजरीवाल को सुरक्षा देने के लिए लगाए जाएंगे. आपको बता दें कि केजरीवाल फिलहाल गाजियाबाद के कोशांबी इलाके में गिरनार अपार्टमेंट्स में अपने परिवार के साथ रहते हैं. इससे पहले वे गाजियाबाद के SSP के सुरक्षा मुहैया कराने के ऑफर ठुकरा चुके हैं.

गाजियाबाद के SSP धर्मेंद्र सिंह ने बताया, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री के इनकार के बावजूद हमने उन्हें 24 घंटे जेड क्लास सुरक्षा देने का फैसला किया है. दो हेड कॉन्स्टेबल और 8 कॉन्स्टेबल की ड्यूटी केजरीवाल के घर के बाहर होगी. इसके अलावा,  2 निजी सुरक्षाकर्मी भी इस सिक्यूरिटी कवर का हिस्सा होंगे.’

उन्होंने बताया कि केजरीवाल के इनकार के बावजूद सोमवार से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी. यह फैसला राज्य सरकार का है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि केजरीवाल सिक्यूरिटी कवर लेना चाहते हैं या नहीं.

केजरीवाल की जान को खतराः आईबी
टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की जान को खतरा है. ये खतरा है माफिया से. आईबी ने इस बाबत दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर और दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिखी है.