कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी उत्तर प्रदेश चुनाव के प्रचार में जाएंगी. पिछले कई महीनों से बीमार चल रहीं सोनिया रायबरेली में प्रचार करेंगी. इसका ऐलान खुद उन्होंने ही गुरुवार को दिल्ली में किया. सोनिया ने कहा- मैं अपने क्षेत्र में प्रचार करूंगी. बता दें कि सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद हैं. रायबरेली में चौथे चरण के दौरान मतदान होने हैं.

 6 महीने पहले बनारस में रोड शो के दौरान पड़ी थीं बीमारसोनिया गांधी अगस्त 2016 में बनारस में रोड शो कर रही थीं, उसी वक्त बीमार पड़ गई थीं. सोनिया को हाई फीवर, डिहाइड्रेशन और लो-ब्लड प्रेशर की शिकायत हुई थी. उनके कंधे में फ्रैक्चर की बात सामने आई थी. डॉक्टर्स की सलाह पर वे तुरंत दिल्ली लौट गई थीं. तबीयत खराब होने के कारण वह काशी विश्‍वनाथ भी नहीं जा पाई थीं.

गठबंधन की बंदरबांट में अपना ही घर भूली कांग्रेस, रायबरेली और अमेठी में हालत पतली

पंजाब-गोवा में सोनिया ने नहीं किया था प्रचार
पांच राज्यों में एक साथ विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. पंजाब-गोवा में पोलिंग हो चुकी है, पर सोनिया गांधी प्रचार के लिए कहीं नहीं गईं. अगर सोनिया रायबरेली जाती हैं तो इस चुनाव में पहली बार वे प्रचार में उतरेंगी. बता दें कि कांग्रेस ने पहले 27 साल यूपी बेहाल का नारा देते हुए खुद प्रचार शुरू किया था. हालांकि, बाद में राहुल-प्रियंका के हस्तक्षेप से अखिलेश यादव की पार्टी से गठबंधन हुआ. कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

राहुल ने संभाला जिम्मा
बनारस में रोड शो छोड़ने के बाद सोनिया किसी पार्टी आयोजन में नजर नहीं आई थीं. इस दौरान कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता भी कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने की थी.