टी-20 ट्राइ सीरीज के आखिरी नॉकआउट मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को दो विकेट से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फाइनल में बांग्लादेश का सामना इसी आर.प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार को भारत से होगा.

VIDEO : श्रीलंका-बांग्लादेश मैच में शर्मनाक वाकया, मैदान में भिड़ गए दोनों टीमों के खिलाड़ी
दोनों टीमों की लड़ाई के समय बांग्लादेश के कप्तान ने एक बार ताे टीम को बाहर बुला लिया.

नई दिल्ली : बेहद रोमांचक और तनावपूर्ण मुकाबले में तमीम इकबाल (50) के बाद महमुदुल्लाह द्वारा 18 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 43 रनों की पारी के दम निडास ट्रॉफी के टी-20 ट्राइ सीरीज के आखिरी नॉकआउट मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को दो विकेट से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फाइनल में बांग्लादेश का सामना इसी आर.प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार को भारत से होगा. बांग्लादेश ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 159 पर सीमित कर दिया.

आखिरी ओवर के रोमांच को पार करते हुए इस लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. इस मैच में कई बार ऐसे पल भी आए, जब क्रिकेट का चेहरा शर्मसार हुआ. मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी कई बार आपस में करीब करीब भिड़ गए. कई बार खेल को रोका गया.

 

आखिरी ओवर में बांग्लादेश को 12 रनों की दरकार थी. इसुरु उदाना ने आखिरी ओवर की पहली गेंद मुस्ताफीजुर रहमान को फेंकी, लेकिन इस बाउंसर को रहमान खाली खेल गए. श्रीलंका ने इस पर रिव्यू लिया जो बेकार चला गया. अगली गेंद भी बाउंसर थी और इस पर रन लेने के प्रयास में रहमान आउट हो गए. चार गेंद में 12 रन चाहिए थे.

 

इसी बीच बांग्लादेश के खिलाड़ियों का श्रीलंकाई खिलाड़ियों से विवाद हो गया और शाकिब अंपायर से जिरह करने लगे और इसी दौरान उन्होंने अपनी टीम को वापस बुला लिया. हालांकि कोच खालिद मेहमुद और बांग्लादेश टीम से जुड़े कर्टनी वाल्श ने बल्लेबाजों को वापस भेजा और अगली ही गेंद पर महमुदुल्लाह ने चौका मार दिया.

बांग्लादेश के खिलाड़ी ने इसके बाद दो रन लिए. बांग्लादेश को जीतने के लिए दो गेंदों में छह रन चाहिए थे. पांचवीं गेंद पर महामुदुल्लहा ने छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई.