मध्यप्रदेश के मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नई दिल्ली: लंबे वक्त से निलंबित चल रही IAS शशि कर्णावत ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिठ्ठी लिखी है. इस चिठ्ठी में कर्णावत ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन को दलित विरोधी बताया है तो वहीं दूसरी तरफ आरोप लगाया है कि सीएम शिवराज के चहेते अफसर बेमानी संपत्ति बनाने में लगे हुए है.

चिठ्ठी में कर्णावत ने आरोप लगाया कि सीएम शिवराज के चहेते अफसरों ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है. उन्होंने कहा है कि सालों से मलाईदार पदों पर बैठ ये अफसर करोड़ों की बेनामी संपत्ति जमा कर रहे हैं. कर्णावत ने यहां शिवराज पर ऐसे अफसरों को संरक्षण देने का भी आरोप लगाया.

कर्णावत ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में मध्यप्रदेश के एक और IAS रमेश थेटे का भी जिक्र किया है. कर्णावत ने आरोप लगाया है कि सीएम शिवराज दलित विरोधी हैं और रमेश थेटे को जब वरिष्ठ अफसर प्रताड़ित कर रहे हैं तब भी सीएम चुप हैं. इसके अलावा कर्णावत ने आरोप लगाया कि थेटे के अलावा उनके साथ भी सरकार का बर्ताव ठीक नहीं और इसके खिलाफ जब उन्होंने आवाज़ उठाई तो खुद सीएम ने घर बुलाकर सब ठीक होने का वादा किया लेकिन उसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

निलंबित IAS शशि कर्णावत ने सीबीआई से मध्य प्रदेश सरकार में सालों से मलाईदार पदों पर जमे अफसरों पर सीबीआई छापे का आग्रह भी किया है. शशि कर्णावत IAS अफसर हैं जिन्हें शिवराज सरकार ने 2013 में करप्शन के आरोप में मंडला कोर्ट के आदेश के बाद सस्पेंड कर दिया था. उसके बाद से ही शशि कर्णावत लगातार सरकार के खिलाफ बयान देती रहीं हैं. यहां तक की एक बार राज्य सरकार के खिलाफ वो धरने पर भी बैठ चुकी हैं.