नई दिल्ली: 9,000 करोड़ का लोन लेने के बाद भारत से फरार विजय माल्या के एक बयान से बवाल मच गया है. ‘विजय माल्या ने कहा है कि वो राजनीतिक पार्टियों के बीच फुटबॉल बन गए हैं.’ माल्या का कहना है कि जिस तरह से दो राजनीतिक पार्टियों के नेता उनको लेकर बयान दे रहे हैं उससे साफ है कि वो राजनीतिक पार्टियों के बीच फुटबॉल बनकर रह गया हैं.

रॉयटर्स को दिए इंटरव्यू में बोले माल्या-यूके के कानूनों के तहत सेफ हूं
रॉयटर्स को दिए इंटरव्यू में माल्या ने कहा ‘जब तक कुछ और साबित नहीं हो मैं जाता यूके के कानूनों के तहत सेफ हूं’. माल्या ने आगे कहा, ‘माफ कीजिएगा मैं भारत सरकार में कुछ लोगों की दया पर निर्भर रहने की बजाय यूके में सुरक्षित रहना चाहूंगा’

भारत से फरार विजय माल्या को बुधवार को एक प्रोग्राम में सेल्फी लेते देखा गया. ब्रिटेन में माल्या की टीम सहारा फॉर्मूला इंडिया की उतारी गई नई फॉर्मूला वन कार के प्रमोशन इवेंट में उन्हें देखा गया.

क्या हैं माल्या पर आरोप?
बिजनेस टाइकून विजय माल्या पर आरोप है कि वह करीब 9 हजार करोड़ का कर्ज लेकर फरार हो गए हैं. उन पर अलग-अलग आरोपों में मुकदमें भी हुए हैं. माल्या की संपत्ति भी जब्त की गई है. माल्या की राज्यसभा की सदस्यता भी रद्द कर दी गई है. हालांकि, अपने ट्वीट्स के जरिए वे लगातार दावा करते रहे हैं कि वे भागे नहीं हैं.