kashmir-team

विडियो में कश्मीरी युवक पाक राष्ट्रगान गाते दिखते हैं।
नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर में खेले गए एक स्थानीय क्रिकेट मैच के दौरान प्लेयर्स के पाकिस्तान के पारंपरिक हरे रंग की जर्सी पहनने और पाक का राष्ट्रगान गाने से जुड़ा विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विडियो कश्मीर के गांदरबल जिले का है। बताया जा रहा है कि विडियो 2 अप्रैल का है, जब पीएम नरेंद्र मोदी चेनानी-नाशरी सुरंग के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। अलगाववादियों ने इस दिन घाटी में बंद का ऐलान किया था। खबरों के मुताबिक, बाबा दरयाउद्दीन नाम की टीम के सदस्यों ने मैच के दौरान पाकिस्तान के पारंपरिक हरे रंग की जर्सी जबकि विपक्षी टीम ने सफेद रंग का ड्रेस पहना था। मैच से पहले लाउडस्पीकर पर ऐलान हुआ कि वहां ‘सम्मान के तौर पर’ पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाया जाएगा। वहीं, टीम के एक सदस्य ने नाम सार्वजनिक न किए जाने की शर्त पर एक वेबसाइट से कहा, ‘हमारी टीम चाहती थी कि हम अलग दिखें। हम साथी कश्मीरियों को यह दिखाना चाहते थे कि हम कश्मीर मुद्दा भूले नहीं है। इसलिए हमें यह थीम सही लगी।’

बता दें कि कश्मीर में इस तरह के दृश्य नजर आना आम है। यहां पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे फहराए जाते रहे हैं। वहीं, हाल के वक्त में सुरक्षाबलों पर घाटी के युवकों द्वारा सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसाए जाने के मामले में तेजी आई है। कुछ वक्त पहले ही एक खबर आई थी कि कश्मीर में एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हुआ, जिसमें टीमों का नाम आतंकियों के नाम पर रखे गए थे।