Image result for narendramodi

प्रधानमंत्री नरेंद्र लोकसभा चुनाव 2019 का रण दिन प्रतिदिन मुश्किल होता जा रहा है. ऐसे में चुनाव आयोग भी सख्त रुख अपनाए हुए है. आयोग की नज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी है, यही कारण है कि बीते 24 घंटे में EC ने पीएम मोदी और सरकार को चार बार नोटिस थमा दिया है. सख्त लहजे में चुनाव आयोग ने जवाब भी तलब कर लिया है और साथ ही आगे के लिए संदेश भी दे दिया है. फिर चाहे वो प्रधानमंत्री के जीवन पर बन रही फिल्म हो, नीति आयोग के वाइस चेयरमैन का बयान या मैं भी चौकीदार कैंपेन का वीडियो, आयोग हर जगह सख्ती बरत रहा है. पढ़ें बुधवार को कैसे EC ने मोदी सरकार को घेरा…

देश को संबोधन की होगी जांच

बुधवार को प्रधानमंत्री ने ‘मिशन शक्ति’ की सफलता का ऐलान करने के लिए देश को संबोधित किया. लेकिन प्रधानमंत्री का ये संबोधन विपक्षी पार्टियों को नहीं भाया और उन्होंने इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत कर दी. EC की तरफ से प्रधानमंत्री के संबोधन की जांच करने की बात कही गई है, इसके लिए पीएम के भाषण की कॉपी को भी जांचा जाएगा. आयोग ने इसके लिए टीम का गठन भी कर दिया है, लेफ्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी ने इस भाषण पर शिकायत की थी.

नीति आयोग के उपाध्यक्ष पर भी टेढ़ी नज़र

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा न्याय योजना का ऐलान किए जाने पर राजनीतिक भूचाल आ गया. कांग्रेस की इस योजना की आलोचना करने वालों में नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार भी शामिल थे. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि इस प्रकार की योजना कभी लागू नहीं की जा सकती है. जिसपर चुनाव आयोग ने उनसे जवाब मांगा है. दरअसल, विपक्षी पार्टियों का आरोप था कि राजीव कुमार एक संवैधानिक पद पर हैं ऐसे में उन्हें राजनीतिक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.

‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन पर भी बवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा दिए गए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के जवाब में प्रधानमंत्री द्वारा लॉन्च किए गए ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन पर भी चुनाव आयोग की नज़र पड़ी. दरअसल, इस वीडियो की बीजेपी की चुनाव समिति के सदस्य नीरज कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया. अब आयोग ने इस बात पर आपत्ति जताई है कि इस कैंपेन का चुनाव में इस्तेमाल करने से पहले उनकी इजाजत नहीं ली गई थी, ऐसे में इसको लेकर नोटिस दिया गया है और जवाब मांगा गया है.

प्रधानमंत्री की बायोपिक पर भी नज़र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बन रही बॉलीवुड फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की भी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. ये फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज़ होनी है, विपक्षी पार्टियों का कहना था कि ये एक प्रोपेगेंडा फिल्म है इसलिए इसे चुनाव तारीखों तक टाल दिया जाए. इसी पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग ने फिल्म के सभी प्रोड्यूसर्स को नोटिस थमाया है और विस्तार में जवाब मांगा है. बता दें कि इस फिल्म में विवेक ओबरॉय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज़ हो गया है और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.