लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव प्रदेश के मुख्यमंत्री की जिद से बेहद आहत हैं। समाजवादी पार्टी कार्यालय में आज उन्होंने अपनी इस व्यथा को पार्टी के कार्यकर्ताओं के सामने बयां कर ही दिया।

मुलायम सिंह यादव ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बेहद जिद्दी हो गए हैं। वह तो हमारी एक भी बात सुनने को तैयार नहीं हैं। वह तो प्रोफेसर रामगोपाल के कहने पर चल रहे हैं। इन दिनों तो वह बात करने को भी तैयार नहीं है।

उत्तर प्रदेश चुनाव : लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं से मिल रहे मुलायम व अखिलेश

मुलायम ने कहा कि मैंने आज सुबह भी उनको बात करने के लिए घर पर बुलाया, लेकिन वह मिलने नहीं आए। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि चुनाव आयोग का निर्णय मान्य। अखिलेश नही सुने तो खिलाफ लड़ूंगा। मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि मेरा साथ दे सभी कार्यकर्ता।

अखिलेश मेरी बात नहीं सुन रहे हैं। एक बार बातचीत के दौराने आधी ही बात सुनकर बीच में चले गए थे। आज भी मैंने बुलाया था मगर नही आये अखिलेश, बार-बार बुलाने पर भी मिलने नही आ रहे हैं। मैंने 3 बार अखिलेश को बुलाया पर वो एक मिनट के लिए ही आये और मेरी बात शुरू होने से पहले ही चले गए।

मुलायम सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री इन दिनों अल्पसंख्यकों की बड़े पैमाने पर अनदेखी कर रहे हैं। उन्होंने साफ कहा कि मुस्लिम हमारी सरकार बनाते है, लेकिन अखिलेश यादव उनको लेकर जरा भी फिक्रबंद नहीं हैं। मुलायम ने कहा कि जावीद अहमद के डीजीपी बनाने का अखिलेश ने विरोध किया। वह मेरी सुनता है यही डीजीपी है जिसने सीबीआई में हमारे खिलाफ लिखकर दिया था लेकिन मैंने उसे माफ कर दिया। मुलायम ने कहा कि हमने अल्पसंख्यकों के लिए बहुत काम किया आगे भी करते रहेंगे। जनता हमारा साथ दे हम काम कर के दिखाएंगे। अखिलेश यादव मेरी बात नहीं सुन रहे कई बार बुलाया नहीं आये

अखिलेश मेरा बेटा लेकिन नहीं पता था कि विरोधियों से मिल जायेगा।

मुलायम ने कहा कि सिंबल न हमारे हाथो में है और न ही अखिलेश यादव के हाथ में है। हम चाहते हैं कि आप लोग हमारा साथ दें अब अखिलेश मेरी नहीं सुनता है उनका क्या होगा और मेरा क्या होगा आयोग तय करेगा। अखिलेश को कई बार समझाने की कोशिश की नहीं सुन रह। पार्टी आफिस में बोले मुलायम अब चुनाव आयोग में चार बजे फैसला होगा। इसके बाद मामला कोर्ट में भी जाएगा। अखिलेश को कई बार मिलने बुलाया लेकिन वह कुछ सुनने को तैयार नहीं।

मुलायम ने कहा कि अखिलेश ने महिला मंत्री को भी मंत्रिमंडल से हटा दिया गया। इन बड़े नेताओं की क्या गलती थी। क्यों निकाला। मैने बलराम यादव को जबरदस्ती मंत्री बनवाया था। ओम प्रकाश सिंह, नारद राय व अंबिका को निकाला। बड़े बड़े नेताओं को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया। बलराम यादव को बिना गलती के बाहर किया। मुलायम सिंह यादव जिस समय कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे, उस समय मीडिया को बाहर निकाल दिय गया था।