राहुल ने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पहले घोषणा की थी कि वह राफेल विमान की खरीद का दाम राष्ट्र को बतायेंगी किन्तु वह अब यह कह रही हैं कि वह ऐसा नहीं करेंगी क्योंकि यह सरकारी गोपनीयता है।

Image result for rahul gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज फिर राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर मोदी सरकार पर हमला बोला। संसद में भी कांग्रेसी सांसदों ने राफेल डील पर वित्त मंत्री के भाषण के दौरान हंगामा किया। राहुल ने लिखा है कि राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं? उन्होंने कहा कि मामले में कुछ न कुछ गड़बड़ी तो हुई है। राहुल ने ट्विटर पर भी सवाल-जवाब के अंदाज में लिखा है, “राफेल लड़ाकू विमान खरीद पर नवंबर 2017 में रक्षा मंत्री ने कहा था सारी सच्चाई बताएगे लेकिन फरवरी 2018 में उसे गोपनीय बता रही हैं। रक्षा मंत्री ने अपना बयान क्यों बदला है? A. करप्शन B. मोदी जी को बचाने के लिए C. मोदी जी के दोस्त को बचाने के लिए D. उपरोक्त सभी।”

संसद में प्रधानमंत्री के भाषणों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि यह बात साफ हो गयी है कि प्रधानमंत्री बुनियादी सवालों का जवाब देने के इच्छुक नहीं हैं। राहुल ने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पहले घोषणा की थी कि वह राफेल विमान की खरीद का दाम राष्ट्र को बतायेंगी किन्तु वह अब यह कह रही हैं कि वह ऐसा नहीं करेंगी क्योंकि यह सरकारी गोपनीयता है। राहुल ने सवाल किया, ‘‘इनमें से कौन से दोनों बयान सही हैं।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने मोदी से तीन सवाल पूछे थे। इनमें विमान का दाम तथा एक सरकारी कंपनी से छीनकर एक व्यवसायी को यह करार देना शामिल है। राहुल ने कहा कि किंतु कोई जवाब नहीं आया। उन्होंने कहा, ‘‘इसका केवल एक जवाब हो सकता है और वह है कि दाल में काला है।’’