राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है. EVM में खराबी के चलते मोदी सरकार के मंत्री अर्जुन राम मेघवाल घंटों लाइन में लगे रहे.

वोटिंग के लिए लाइन में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (फोटो- अनिल जायसवाल)वोटिंग के लिए लाइन में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है. प्रदेश में कई मतदान केंद्रों पर EVM में खराबी की शिकायतें सामने आई हैं. EVM की खराबी से होने वाली परेशानी से आम वोटर ही नहीं मोदी सरकार में मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अर्जुन राम मेघवाल को भी रूबरू होना पड़ा. सुबह 8 बजे वे मतदान करने पहुंचे लेकिन ईवीएम में खराबी के चलते 11:30 बजे अपना वोट डाल पाए. यानी साढ़े तीन घंटे तक उन्हें लाइन में लगना पड़ा.

अपनी सादगीपूर्ण जीवनशैली के लिए जाने जाने वाले केंद्रीय जल संसाधन और संसदीय कार्य मामलों के राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल सुबह आठ बजे बीकानेर पूर्व के बूथ नंबर 172 पर मतदान के लिए पहुंचे और लाइन में लग गए. इस बीच, EVM खराब हो गई, जिसे बनाने और बदलने में घंटे बीत गए. इस बीच उन्हें मतदान के लिए घंटों लाइन में खड़े रहना पड़ा.

दिलचस्प बात ये है कि अर्जुन राम मेघवाल का आज जन्मदिन है. मेघवाल का जन्म 7 दिसंबर, 1954 को हुआ है. वे बीकानेर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं और मोदी सरकार में जल संसाधन मंत्री है. मेघवाल ने बीकानेर के जिस विद्यालय में पढ़ाई की आज उसी स्कूल में बने मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पहुंचे थे. ये बीकानेर पूर्व के बूथ नंबर 172 का मतदान केंद्र था.

मेघवाल राजस्थान में बीजेपी के दलित चेहरा हैं. बीकानेर से पहली बार 2009 में लोकसभा सदस्य बने थे. इसके बाद उन्होंने दोबारा 2014 में जीत हासिल की है. मेघवाल राजनीति में आने से पहले प्रशासनिक सेवा में थे.