नई दिल्ली, जेएनएन। मोहाली में भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 5 विकेट के नुकसान के 212 रन बना लिए हैं। जॉनी बेयरस्टो 69 और जोस बटलर 42 रन पर खेल रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो गई है।

cri

शमी ने मोइन अली को किया आउट

उमेश यादव ने 32 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। उमेश यादव की गेंद को अतिरिक्त उछाल मिला जिसे हमीद (9) संभाल नहीं पाए और रहाणे ने आसान सा कैच लेकर भारत को पहला विकेट दिला दिया। इसके बाद जयंत यादव ने रूट (14) को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दे दिया। इसके अगले ही ओवर में अश्विन ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर कुक (27) रन पर आउट कर दिया। अश्विन की गेंद पर कट लगाने गए कुक को विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कैच कर पवेलियन की राह दिखा दी। शमी ने अपने दूसरे स्पैल में मोइन अली (16) को मुरली विजय के हाथों कैच आउट करा कर भारत को चौथी सफलता दिला दी। पांचवें विकेट के रूप में बेन स्टोक्स 29 रन बनाकर आउट हुए। वह जडेजा की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों स्टंप्स आउट हुए। आउट होने से पहले उन्होंने बेयरस्टो के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की।

नायर का हुआ टेस्ट डेब्यू

भारत की ओर से लोकेश राहुल की जगह पार्थिव पटेल को बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। वहीं करूण नायर को मोहाली के मैदान पर टेस्ट डेब्यू करने का मौका दिया गया। वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड की तरफ से स्टूअर्ड ब्रॉड की जगह क्रिस वोक्स और जफर अंसारी की जगह गारेथ बैटी को प्लेइंग इलेवन में रखा गया।

भारत ने विशाखापत्तनम में इंग्लैंड को हरा कर पांच टेस्ट मैच की इस सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।