Image result for narendra modi

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने फैसला लिया है कि 75 से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव नहीं लड़वाया जाएगा. इसलिए घोषणा से पहले पार्टी के संगठन महासचिव रामलाल ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कलराज मिश्रा से मुलाकात कर पार्टी का फैसला सुना दिया. बीसी खंडूरी और शांता को फ़ोन पर पार्टी के फैसले से अवगत करा दिया गया.
पहली लिस्ट में 184 प्रत्याशियों का नाम
बीजेपी ने होली के दिन लोकसभा चुनाव के लिए अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) से डॉ. महेश शर्मा, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान, गजियाबाद से वी के सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है. उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने काटे 6 सांसदों के टिकट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने होली की शाम जारी लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 28 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था. पार्टी ने इनमें से अपने छह वर्तमान सांसदों के टिकट काट दिए थे. इनमें केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन राम शंकर कठेरिया शामिल हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी और राजनाथ सिंह लखनऊ की अपनी पहले की सीटों पर दोबारा किस्मत आजमाएंगे

बीजेपी आज झारखंड, गुजरात, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, गोवा और मध्यप्रदेश के लगभग 50 से ज़्यादा उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 25 मार्च को है.

सुषमा नहीं लड़ेंगी चुनाव

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी मध्यप्रदेश के कोर ग्रूप ने सुषमा स्वराज से विदिशा से चुनाव लड़ने का आग्रह किया, जिसे सुषमा स्वराज ने ठुकरा दिया.

बीजेपी ने जारी की 36 प्रत्याशियों की लिस्ट

बीजेपी ने शुक्रवार देर रात 36 प्रत्याशियों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी की. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को ओडिशा की पुरी सीट से मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा आंध्रप्रदेश के 23 प्रत्याशियों, असम-मेघालय की 1-1 सीट, महाराष्ट्र की 6 सीटों, ओडिशा की 5 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान हुआ.