pradhanmanti-jankaluyan-prakost-2

पार्टी के विस्तार में प्रकोष्ठों की महत्वपूर्ण भूमिका सरकार की योजनाओं को बूथ तक पहुंचाने का काम करें प्रकोष्ठः सिंह

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने कहा कि संगठन में प्रकोष्ठों और प्रकल्पों का महत्वपूर्ण स्थान है। सामाजिक, भौगोलिक और विभिन्न क्षेत्रों के विस्तार से पार्टी की जिम्मेदारियां और काम बढ़ा है। इन क्षेत्रों में पार्टी का विस्तार हो इस दृष्टि से प्रकोष्ठों की जिम्मेदारियां बढ़ी है। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार ने योजनाओं के माध्यम से अंत्योदय को धरातल पर साकार करने का काम किया है। प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रकोष्ठ केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर बूथ स्तर तक पहुंचे, ताकि अंत्योदय के लक्ष्य को हम प्राप्त कर सके। यह बात उन्होंने प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रकोष्ठ महत्वपूर्ण प्रकोष्ठ है। समाज के हर वर्ग में हमारी सरकार की योजनाएं पहुंचे। यह जिम्मेदारी प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रकोष्ठ की है। इस दृष्टि से प्रकोष्ठ का काम महत्वपूर्ण है। उन्होंने आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर उन्हें क्रियान्वित करने की बात कही।

प्रदेश संयोजक श्री जितेन्द्रसिंह बुन्देला ने आगामी कार्यक्रमों पर विचार विमर्श करते हुए कहा कि समाज के हर वर्ग के लिए सरकार ने योजनाएं बनाई है। योजनाओं का लाभ वंचितों को मिले इसकी चिंता हमें करना है। इस दृष्टि से कार्ययोजना बनाकर प्रकोष्ठ काम करेगा।

इस अवसर पर प्रदेश सह संयोजक व प्रदेश प्रवक्ता सुश्री राजो मालवीय, श्री रामेश्वर दुबे, प्रदेश आईटी प्रभारी श्री जयकिशन आहूजा, श्री प्रकाश रत्नपारखी, श्री प्रवीणा अग्निहोत्री, श्रीमती ज्योति जैन, श्री राजेश गर्ग, श्री राजेन्द्र रघुवंशी, श्री अमित श्रीवास्तव, श्री राजेश भाटिया, श्री गौरव पारधी उपस्थित थे।