images

नई दिल्‍ली : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में राज्य के विपक्षी नेताओं के एक शिष्टमंडल ने कश्मीर के हालात पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सोमवार को मुलाकात की।

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के विपक्षी दलों के शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री मोदी को ज्ञापन सौंपकर राज्य में पैलेट बंदूकों पर ‘तत्काल’ प्रतिबंध लगाने की मांग की। उमर के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध किया कि वे कश्मीर घाटी में सभी पक्षों के साथ तुरंत बातचीत शुरू करें।

जानकारी के अनुसार, कश्मीर में अशांति के बीच राज्य के विपक्षी दलों का एक शिष्टमंडल आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर रहा है और संकट के ‘राजनीतिक समाधान’ के लिए सभी पक्षों के साथ बातचीत शुरू करने की जरूरत पर बल दे रहा है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल प्रधानमंत्री से मुलाकात करने पहुंचा और उन्हें जमीनी हकीकत की जानकारी देने की उम्‍मीद है। बता दें कि राज्य में 8 जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड में मारे जाने के बाद से हिंसा का दौर जारी है।