सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है

पाक की गोलीबारी का BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब, तो पाकिस्तानी रेंजर्स ने लगाई गुहार

दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के जवानों ने जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है. पाकिस्तान की तरफ से हुई फ़ायरिंग का जवाब बीएसएफ ने इस तरह दिया है कि अब पाकिस्तान, बीएसएफ़ से फ़ायरिंग रोकने की गुहार लगा रहा है. पिछले चार दिन में पाक फ़ायरिंग में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे जबकि दो आम नागरिकों की भी मौत हो गई थी. जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के चार जवानों को मार गिराया और उनके कई बंकरों और पोस्ट को बुरी तरह से तबाह कर दिया है. बीएसएफ के सैन्य दस्ते ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पार एक पाकिस्तानी बंकर को उड़ा दिया, जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है.

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि , ‘पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू बीएसएफ फार्मेशन को आज फोन किया और गोलीबारी रोकने की अपील की.’ बताया यह भी जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलाबारी की गई जिसके बाद उन्हें माकूल जवाब दिया गया. इस पर पाक रेंजर्स ने बीएसएफ से यह अपील की है. बीएसएफ द्वारा दागे गये बंकर-बस्टिंग रॉकेट का निशाना पाकिस्तान की ओर दिखा. इस मामले के जानकारों का कहना है कि पाकिस्तानी रेंजर्स के जवान बीते तीन दिनों से लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहे थे, मगर बीएसएफ के द्वारा बनाए गये दवाब के बाद उसने रक्षात्मक रुख अपना लिया है.


बीएसएफ के मुताबिक पाक के गोलाबारी के जवाब में ही बीएसएफ फायरिंग करती है. वैसे कल रात से सरहद पर फायरिंग बंद है. पिछले चार दिन में पाक फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए है और चार लोगों की मौत हो गई है. वहीं बीएसएफ के जवाबी करवाई में पाक रेंजर्स के चार जवान और चार से अधिक पाक लोगो की मौत हो गई है.

बीएसएफ द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है. जिसमें दिख रहा है कि एक रॉकेट पाकिस्तानी बंकर को टारगेट कर रहा है. तेजी से चलने वाली रॉकेट जब बंकर को हिट करता है, तो एक बड़ा विस्फोट होता है और बंकर नस्तनाबूद हो जाता है. ब्लैक एंड व्हाइट फूटेज में इस विस्फोट को देखा जा सकता है. ऐसा लगता है कि इस वीडियो को इन्फ्रारेड कैमरे से रिकॉर्ड किया गया है