जयपुर। राजस्थान के नाथद्वारा में स्थित श्रीनाथ जी सोशलसाइट्स पर राजस्थान का सबसे प्रसिद्ध मंदिर है। यहां श्रीनाथजी के 20 लाख फेसबुक फ्रेंड हैं।

राजस्थान में लगभग सभी देवी-देवताओं के प्रसिद्ध मंदिर सोशल साइट्स पर हैं। इन मंदिरों के फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल बने हुए हैं और हजारों लोग इनसे जुडे हैं। इन पर मंदिरों से जुड़ीं सभी जानकारियां और प्रमुख गतिविधियां अपलोड की जाती हैं।

इनका संचालन मंदिर की प्रबंध समिति द्वारा किया जाता है और देश-दुनिया में बैठे भक्त इनके जरिए ही अपने आराध्य के दर्शन का लाभ लेते हैं।

राजस्थान मेें नाथद्वारा के श्रीनाथ जी मंदिर सोशल साइट्स पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय और सक्रिय हैं। इससे बीस लाख से ज्यादा लोग जुड़े हैं। इनका एक एप भी है, जिसके 31 हजार डाउनलोड हो चुके हैं। इसके अलावा एक ब्लाॅग भी है।

श्रीनाथ जी मंदिर के अलावा राजस्थान में चित्तौड़गढ़ में सांवलिया सेठ, दौसा में मेहंदीपुर बालाजी, सीकर में खाटूश्याम जी, जैसलमेर में बाबा रामदेव, बीकानेर में करणीमाता, बासंवाडा में त्रिपुरसुंदरी, जयपुर में मोती डूंगरी गणेशजी, चूरू में सालासर बालाजी, बालोतरा में नाकोडा भैरव, जयपुर में ही गोविंद देवजी और खोले के हनुमानजी मंदिरों के भी सोशल साइट्स पर पेज और ट्विटर हैंडल है।