अहमदाबाद-भावनगर हाईवे पर पलटे ट्रक में सीमेंट की बोरियां भरी हुई थीं।

दो हादसे: अहमदाबाद में ट्रक पलटने से 19 की मौत, यूपी में ट्रैक्टर के खाई में गिरने से 8 की जान गई, national news in hindi, national news
  • अहमदाबाद. गुजरात और यूपी में शनिवार को दो अलग-अलग हादसे हुए। इनमें कुल 27 लोगों की मौत हो गई। अहमदाबाद हाईवे पर एक ट्रक पलटने से 19 लोगों की मौत हो गई। वहीं, उत्तर प्रदेश के संभल में एक ट्रैक्टर ट्रॉली के खाई में गिरने से 8 लोगों की जान चली गई। दोनों हादसों में 12 लोग जख्मी भी हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके गुजरात हादसे पर गहरा दुख जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है और जांच के आदेश दिये हैं।

    ट्रक में लदी थी सीमेंट की बोरियां

    हादसे में ट्रक सवार भावनगर जिले के सरतानपर गांव के 19 लोगों की मौत हो गई। ये मजदूर अमरेली जिले के पीपावाव से खेडा के आणंद की ओर मजदूरी करने जा रहे थे। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया।
    हादसा तेज रफ्तार की वजह से हुआ या किसी और वजह से ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया, ये अभी साफ नहीं हो पाया है। मृतकों में आठ से 14 साल के तीन बच्चे, 12 महिलाएं और चार पुरुष हैं।

    कारपेट बेचने जा रहे थे लोग

    सर्किल अफसर शकील अहमद के मुताबिक, राजपुरा इलाके में एक टी-प्वाइंट पर हादसा हुआ। मुरादाबाद से आ रहा ट्रैक्टर एक खाई में गिर गया। 8 की मौत हो गई।

    बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर की हालात ठीक नहीं थी। इसमें बैठे लोग कारपेट बेचने अलीगढ़ जा रहे थे।

    हिमाचल में भी सड़क हादसा

    हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में सड़क हादसे में 15 लोग जख्मी हो गए। एनएच-21 पर एक मोड़ पर बस हादसा हुआ।

    बस में 30 लोग सवार थे। सभी गुजरात के रहने वाले हैं।