नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा परिसर में तीन विधायकों ने एक महिला पर हमला किया. महिला ने यह आरोप लगाया है. उसने इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

महिला के मुताबिक बुधवार को सदन में दो आंगतुकों द्वारा पर्चे फेंकने और नारे लगाने को लेकर हुई हाथापाई के दौरान उस पर विधानसभा परिसर में तीन विधायकों ने हमला किया. महिला ने पुलिस में की शिकायत में आरोप लगाया है कि बुधवार को जब दो प्रदर्शनकारियों के हंगामे के बाद सत्र संक्षिप्त तौर पर बाधित हुआ तब उसके साथ बदसलूकी की गई और पीटा गया.

महिला ने अपनी शिकायत में दावा किया, ”मैं सदन की कार्यवाही देखने के लिए गई थी लेकिन दर्शक दीर्घा का पास नहीं मिल सका. जब मैं सदन की इमारत के बाहर खड़ी थी तो हाथापाई में शामिल व्यक्तियों का समूह मेरी ओर आया और मुझे धक्का दिया. बाद में एक कमरे में ले जाया गया और फिर लात मारी गई.”

दूसरी तरफ दिल्ली विधानसभा की विशेषाधिकार समिति से गुरुवार को विधायक लाउंज में एक महिला को अनाधिकृत प्रवेश में मदद में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता और निष्कासित मंत्री कपिल मिश्रा की भूमिका की जांच करने को कहा गया है. आप विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिड़ला एवं भाजपा विधायकों मनजिंदर सिंह सिरसा और जगदीश प्रधान के बीच इस मुद्दे पर बहस होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने इस फैसले की घोषणा की.

आप विधायक जरनैल सिंह और नितिन त्यागी के साथ कपिल मिश्रा की झड़प के बाद उन्हें मार्शलों ने सदन से बाहर किया और उन पर विधानसभा में महिला को लाने का आरोप लगाया जिसने विधायकों के लाउंज में उनसे कथित रूप से अपशब्द कहे.