जबलपुर। जबलपुर से हाऊबाग तक हैरिटेज ट्रेन चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। जल्द ही इस पर निर्णय ले लिया जाएगा। इससे जुड़े पहलुओं पर विचार किया जा रहा है। इसके साथ ही हाऊबाग स्टेशन में म्यूजियम बनाने पर भी विचार किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द से जल्द इस पर निर्णय ले लिया जाएगा। यह बात पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम रमेश चन्द्रा ने शुक्रवार को स्टेशन में स्वच्छता अभियान के दौरान पत्रकारों से चर्चा में कही।

हाऊबाग स्टेशन में बनेगी जोन बिल्डिंग

जीएम ने कहा कि अभी जो जीएम बिल्डिंग है उसमें पर्याप्त जगह नहीं है। इसलिए हाउबाग स्टेशन में जो जगह खाली हुई है उस पर जीएम बिल्डिंग बनाने की तैयारी चल रही है। जीएम कार्यालय के स्टोर में ट्रांसफर को लेकर चल रही धांधली पर कहा कि जिसे मिल गया वह विरोध नहीं करता और जिस नहीं मिला वो विरोध करता है।

मालगोदाम सड़क को बनाएंगे बेहतर

रेलवे में सफाई को लेकर जीएम ने कहा कि स्वच्छता अभियान पिछले एक साल से चलाया जा रहा है। इससे संतुष्ट होने की बात तो मैं नहीं कर सकता, पर इस अभियान पर गोपनीय तरीके से भी नजर रखी जाएगी, ताकि गलती न हो। जीएम ने कहा कि मालगोदाम सड़क का उन्होंने निरीक्षण किया है। वहां गंदगी और अव्यवस्था बहुत है। नगर निगम से इस बारे में उनकी बात चल रही है। जल्द ही इसमें सुधार करेंगे, ताकि स्टेशन के साथ यहां आने का रास्ता भी बेहतर हो।