Image result for naksali attack

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है। यहां नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस के वाहन को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया है। इस विस्फोट में छह जवान शहीद और दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक, शहीद हुए पांच जवानों में सशस्त्र बल के 3 और डिस्ट्रिक्ट फोर्स के 3 जवान शामिल हैं। यह घटना दंतेवाड़ा स्थित चोलनार गांव में हुई है।

जानकारी के अनुसार, धमाके के बाद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की और हथियार लूटकर जंगल की ओर भाग गए। घटना का शिकार हुए जवान वहां चल रहे सड़क निर्माण के काम को सुरक्षा देने के लिए जा रहे थे। इसी बीच उनकी गाड़ी नक्सलियों के जाल की चपेट में आ गई।

इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने 6 जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है। छत्तीसगढ़ के डीआईजी सुंदर राज ने कहा कि दंतेवाड़ा में हुए धमाके में 6 जवान मारे गए 1 घायल हो गया। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है और विस्फोट के काफी ताकतवर होने की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन जांच के बाद सही जानकारी सामने आएगी।

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दंतेवाड़ा नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

CMO Chhattisgarh

@ChhattisgarhCMO

दंतेवाड़ा जिले के बचेली- चोलनार मार्ग पर नक्सली हमले में शहीद 5 जवानों के प्रति मुख्यमंत्री @drramansingh ने गहरी संवेदना व्यक्त कर घायल जवानों के जल्द ही स्वस्थ होने की कामना की।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले, 13 मार्च को भी माओवादियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सर्च ऑपरेशन में जुटे सीआरपीएफ के जवानों पर आईईडी हमला किया था जिसमें 9 जवान शहीद हुए थे।