अहमदाबाद: अरविंद केजरीवाल की शुक्रवार से 4 दिन की गुजरात यात्रा के बीच राज्य की राजनीति गरमा गई है. केजरीवाल अपनी यात्रा के दौरान मेहसाणा, अहमदाबाद और सूरत में पिछले साल पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान मारे गये पटेल युवाओं के परिवारों के मिलेंगे.

गुजरात में अरविंद केजरीवाल को बताया पाकिस्‍तान का हीरो, ओसामा बिन लादेन के साथ लगे पोस्‍टर

इस बीच राज्य में जगह जगह केजरीवाल के विरोध में एक पोस्टर वार शुरू हो गया है. हाल ही में पाकिस्तान की धरती पर भारतीय सेना द्वारा किये गये सर्जीकल स्ट्राईक पर केजरीवाल की टिप्पणी को लेकर गुजरात में जगह जगह केजरीवाल विरोधी पोस्टर लगे हैं. आम आदमी पार्टी का आरोप है कि ये भाजपा ने लगवाये हैं जो भाजपा की बौखलाहट दिखाती है और ऐसा ‘आप’ के सभी कार्यक्रमों में हो रहा है.

गुजरात के ‘आप’ प्रभारी गुलाब सिंह यादव का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं ने 9 तारीख को उनकी बाईक रैली के दौरान भी अरविंद केजरीवाल के पोस्टरों पर कालिख पोतकर भाग गये थे. और जब उनकी प्रोफाईल चेक की गई तो पता चला कि वो अमित शाह और कई मंत्रीयों के करीबी लोग हैं. वो इस पोस्टर वार को भाजपा की बौखलाहट बता रहे हैं और आरोप है कि ये पोस्टर भाजपा ही लगा रही है.

दूसरी ओर भाजपा सर्जीकल स्ट्राईक के अलावा आम आदमी पार्टी से जुड़ी मेधा पाटकर की नर्मदा डैम के प्रति नीति की वजह से उन्हें नर्मदा डैम विरोधी बताकर ‘आप’ को नर्मदा और गुजरात विरोधी बताने की तैयारी कर रही है. लेकिन उनका कहना है कि ये पोस्टर भाजपा ने नहीं लगवाये.

भाजपा के प्रवक्ता भरत पंड्या कहते हैं, ‘बीजेपी नहीं, ये गुजरात की जनता लगवा रही है और जनता का आक्रोश है क्योंकि ये बॉर्डर राज्य है और आप पाकिस्तान में सर्जीकल स्ट्राईक के बारे में जवानों का अपमान करेंगे और आपको पाकिस्तान के सोशल मीडिया में आपका हीरो ट्रेंड हो, इस प्रकार का प्रयास करेंगे तो गुजरात की जनता सहन नहीं कर सकती.’ इस पोस्टर वार के बीच राज्य की राजनीति गर्म है. कई लोग इसे समय से पहले चुनाव की धमक के तौर पर देख रहे हैं.