मुंबई। 2011 में वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के हीरो युवराज सिंह पर अमरीका आधारित फर्म एक डॉक्यूमेंट्री बनाएगी। इससे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर पर भी डॉक्यूमेंट्री बन रही है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक लॉस एंजिल्स आधारित एपेक्स इंटरटेनमेंट यह डॉक्यूमेंट्री बनाएगा जिसमें युवराज के कैंसर से लड़ाई के साथ क्रिकेट करियर पर भी ध्यान दिलाया जाएगा।
इस साल दिखेगी क्रिकेट पर बनी दो फिल्में
इस वर्ष क्रिकेट प्रेमियों को 2007 और 2011 में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले कैप्टन कूल एमएस धोनी की बायोपिक का इंतजार होगा, और अब इन दोनों टूर्नामेंटों में सर्वाधिक रन बनाने वाले युवराज सिंह की भी फिल्म का प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार रहेगा। इस वर्ष क्रिकेट प्रेमियों को क्रिकेट पर बनी दो फिल्में देखने को मिलेगी। एक फिल्म पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन की जिंदगी पर और दूसरी धोनी द अनटोल्ड स्टोरी। अजहर की फिल्म मई में जबकि धोनी की फिल्म सितंबर में रिलीज होगी।
कंपनी ने खरीदे युवराज की फिल्म के अधिकार
एपेक्स इंटरटेनमेंट की अध्यक्ष और सहसंस्थापक मार्क सियार्डी ने युवराज की फिल्म के अधिकार खरीदने की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा- मैं हमेशा अपनी कंपनी की फिलोसोफी पर विश्वास करता हूं, जिसका मकसद उन चरित्रों की प्रेरणादायी कहानियों को लोगों के सामने लाना है, जो मुसीबतों से उबरकर लोगों को प्रेरणा देता हो। युवराज की कहानी सिर्फ क्रिकेट की नहीं बल्कि मानवीय रूचि की कहानी है।
उन्होंने आगे कहा-लोगों को महानता देखना पसंद है। युवी अरबों भारतीय और विश्व के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए प्रेरणा है। जिस तरह उन्होंने अपनी जिंदगी में विपत्तियों का सामना किया और कैंसर से लड़ाई करके भारतीय टीम में वापसी की, यह वाकई बड़े साहस की बात है। उनकी कहानी बताने लायक है और इसलिए हमने इस मौके को हर हाल में भुनाना चाहा।
फिल्म की अधिकांश शूटिंग भारत में ही होगी
डॉक्यूमेंट्री में हकीकत दिखाने के लिए एपेक्स की टीम अधिकांश शूट भारत में करेगी। वह युवराज के करियर की पुराने फुटेज भी देखेगी। यह भी जानकारी मिली है कि भाग मिल्खा भाग में कोच का किरदार निभाने वाले युवी के पिता योगराज सिंह और मां शबनम भी गैर काल्पनीय फिल्म में भूमिका निभाएंगे। इस फिल्म के अगले वर्ष रिलीज होने की संभावना है।