रायपुर। विधानसभा में मंगलवार को विपक्ष ने किसानों को फसल बीमा राशि और मुआवजा राशि नहीं मिलने का मुद्दा उठाया। जिस पर सदन में हंगामा हुआ। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के जवाब से असंतुष्ट होकर विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया।

कांग्रेस ने धनेंद्र साहू और भूपेश बघेल ने यह मामला उठाया। मंत्री ने इस पर कहा कि किसानों को अगले दो माह में करीब 400 से 500 करोड़ रुपए की बीमा राशि का भुगतान किया जाएगा। सूखा प्रभावित किसानों को आरबीसी के तहत भी 400 करोड़ रुपए का मुआवजा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रदेश के असंगठित कर्मकारों को शासकीय योजनाओं का लाभ न मिलने का मामला भी जोरशोर से उठा। कांग्रेस के उमेश पटेल ने ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए ये मामला उठाया। श्रममंत्री भईया लाल राजवाड़े ने कहा कि अब श्रम विभाग द्वारा भी असंगठित कर्मकारों का पंजीयन किया जाएगा। रायगढ़ के किरोड़ीमल में गड़बड़ी हुई है। अब तेजी से पंजीयन कार्य किया जाएगा। शिविर लगाए जाएंगे। अमले की पूर्ति कर दी गई है।

बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कांग्रेस सांसद के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश करने की अनुमति मांगी। आसंदी ने इसकी अनुमति नहीं दी। आसंदी ने कहा- शशि थरूर लोकसभा के सदस्य हैं, सदन में चर्चा नहीं हो सकती। जेएनयू में शशि थरूर ने कन्हैया की तुलना भगत सिंह से की थी।

विधानसभा में प्रदेश के स्कूलों में शौचालय व पेयजल की व्यवस्था नहीं होने का मामला आज उठा।सदस्य अमित जोगी ने प्रश्नकाल में उठाया मामला। स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि कोई भी सरकारी स्कूल शौचालय व पेयजल व पेयजल व्यवस्था विहीन नहीं है।