कर्नाटक में नहीं चली मोदी लहर, नंजनगुड और गुंडलपेट सीट पर कांग्रेस की जीतकर्नाटक में नहीं चली मोदी लहर, नंजनगुड और गुंडलपेट सीट पर कांग्रेस की जीत
गुंडलपेट सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गीता उर्फ मोहन कुमारी जीती हैं, उन्‍होंने बीजेपी की सी एस निरंजनाकुमार को हराया। इन उपचुनावों के लिए रविवार (9 अप्रैल) को वोटिंग हुई थी।

बेंगलुरु, पीटीआइ। देश के कई राज्‍यों ‘मोदी लहर’ जरूर हो, लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस का दबदबा कायम है। दक्षिण कर्नाटक की दो विधानसभा सीटों नंजनगुड और गुंडलपेट में हुए उपचुनावों के नतीजे सामने आ चुके हैं। इन दोनों ही सीटों पर कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है। नंजनगुड विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार कलाले केशवमूर्ति जीते हैं, जो शुरुआत से ही आगे चल रहे थे। एक समय तो यह बढ़त पन्‍द्रह हजार वोटों के आसपास थी। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार श्रीनिवास प्रसाद को हराया है।

उधर गुंडलपेट सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गीता उर्फ मोहन कुमारी जीती हैं, उन्‍होंने बीजेपी की सी एस निरंजनाकुमार को 10,877 वोटों के अंतर से हराया। इन उपचुनावों के लिए रविवार (9 अप्रैल) को वोटिंग हुई थी। रविवार को हुए उपचुनाव में 67 फीसद से अधिक मतदाताओं ने मताधिकार का इस्‍तेमाल किया था।

बता दें कि नंजनगुड में पूर्व मंत्री वी.श्रीनिवास प्रसाद के इस्तीफा देने के कारण उपचुनाव कराया गया। पिछले साल मंत्रिमंडल पुनर्गठन के दौरान हटाए जाने से नाराज होकर श्रीनिवास प्रसाद ने कांग्रेस छोड़ दी थी। उधर गुंडलपेट में तत्कालीन एच एस महादेव प्रसाद के निधन के कारण उपचुनाव हुआ।