अपना कर्नाटक का दौरा बीच में छोड़ कर लौटे योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आगरा ने एसएन कॉलेज अस्पताल जाकर आंधी तूफान में घायल लोगों से मुलाक़ात की.

कर्नाटक दौरा बीच में छोड़ तूफान पीड़ितों से मिलने पहुंचे योगी आदित्‍यनाथ, विपक्ष ने बनाया था मुद्दा

आगरा : अपना कर्नाटक का दौरा बीच में छोड़ कर लौटे योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आगरा ने एसएन कॉलेज अस्पताल जाकर आंधी तूफान में घायल लोगों से मुलाक़ात की.  इसके बाद वो तूफ़ान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा भी करेंगे. अधिकारियों के साथ यहां बैठक के बाद वो कानपुर भी जाएंगे.

योगी देश के सबसे गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्री : राज बब्बर

उत्तर प्रदेश में आंधी और तूूफान से काफी तबाही मची थी और कई दर्जन लोगों की जान चली गई. अकेले आगरा में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई. ऐसे में अपने राज्य से दूर कर्नाटक में प्रचार कर रहे सीएम की खासी आलोचना हो रही थी. विपक्ष ने इसे मुद्दा बना लिया था और कर्नाटक में कांग्रेस योगी पर हमलावर थी. यही वजह रही कि शनिवार तक प्रचार करने गए राज्य के मुख्यमंत्री को वापस लौटना पड़ा.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री द्वारा आपदा प्रभावित जनपदों के अधिकारियों को राहत कार्य प्रभावी रूप से संचालित करने, घायलों का समुचित इलाज सुनिश्चित कराने तथा पीड़ितों को हरसम्भव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश पूर्व में दिए जा चुके हैं. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मारे गये लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था कि मुख्यमंत्री को कर्नाटक का चुनाव प्रचार छोड़कर तत्काल उत्तर प्रदेश लौट आना चाहिए. जनता ने उन्हें अपने राज्य की समस्याओं के समाधान के लिए चुना है, कर्नाटक की राजनीति के लिए नहीं.


मौसम विभाग ने कहा फिर आ सकता है तूफान, चार राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि काफी संख्या में लोगों की मौत के बावजूद प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने स्वार्थपूर्ण चुनावी हितों को पूरा करने के लिए कर्नाटक के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि योगी देश के सबसे ​गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्री हैं. बब्बर ने आंधी तूफान के कारण मारे गये लोगों के परिजनों को पचास-पचास लाख रुपये तथा तूफान से प्रभावित परिवारों को तीस-तीस लाख मुआवजा देने की मांग की.

यूपी में आंधी तूफान से 45 की मौत, आगरा में अकेले 36 लोगों की गई जान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी उत्तर प्रदेश के तूफान से प्रभावित होने के बावजूद योगी के कर्नाटक में रहने की आलोचना की. राज्य में आये तेज आंधी तूफान में 73 लोगों की मौत हो गयी जबकि 91 अन्य घायल हो गये. सबसे बुरी तरह आगरा प्रभावित हुआ, जहां 43 लोगों की मौत हुई और 51 अन्य घायल हुए.