पिछले साल EICMA ऑटो शो में शोकेस होने के बाद अब हीरो मोटोकॉर्प ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी पहली एडवेंचर मोटरसाइकल शोकेस कर दी है. हीरो ने अपनी ऑफरोड मोटरसाइकल का भारत में डेब्यू दो साल में एक बार होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया. ऑटो एक्सपो 2018: हीरो ने किया पहली एडवेंचर बाइक का डेब्यू, जानें कितनी दमदार है एक्सपल्स फोटो देखें

मोटरसाइकल में 199.5cc का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन लगा है
ऑटो एक्सपो 2018 में सभी कंपनियां अपने अलग-अलग वाहन शोकेस और लॉन्च कर रही हैं, ऐसे में हीरो कहां पीछे रह सकती है.. पिछले साल ईआईसीएमए ऑटो शो में शोकेस होने के बाद अब हीरो मोटोकॉर्प ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी पहली एडवेंचर मोटरसाइकल शोकेस कर दी है. हीरो ने अपनी ऑफरोड मोटरसाइकल का भारत में डेब्यू दो साल में एक बार होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया. हीरो मोटोकॉर्प की यह अपकमिंग मोटरबाइक है जिसका भारत में लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है. यह बाइक भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में दोबारा इस सैगमेंट को शुरू करेगी. हीरो मोटोकॉर्प इंपल्स को इस साल अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

हीरो एक्सपल्स

₹ 1 – 1.2 लाख *
( अनुमानित कीमत )
लॉन्च का समय (अनुमानित) : Jun 2018
hero xpulse 200 adventure tourer auto expo 2018

यह इंजन कंपनी की हालिया लॉन्च हीरो एक्सट्रीम 200 R में भी लगाया गया है

हीरो मोटोकॉर्प ने इस एडवेंचर मोटरसाइकल में 199.5cc का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन लगाया है. यही इंजन कंपनी की हालिया लॉन्च हीरो एक्सट्रीम 200 R में भी लगाया गया है. हीरो एक्सपल्स का इंजन 8000 rpm पर 18.1 bhp पावर और 6000 rpm पर 17.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस मोटरसाइकल को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. हीरो एक्सपल्स में फुल एलईडी हैडलैंप सैटअप, लगेज रैक, नकल गार्ड और डुअल डिस्क ब्रेक्स दिए हैं. इसके साथ ही बाइक में पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ नेविगेशन भी दिया गया है.

hero xpulse 200 adventure tourer auto expo 2018

Auto Expo 2018

माना जा रहा है कि हीरो Xपल्स का प्रोडक्शन रेडी मॉडल इसी साल जून-जुलाई के दरमिशन लॉन्च किया जाएगा. हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि लॉन्च के वक्त ही मोटरसाइकल के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी जाएगी. कंपनी ने इस बाइक की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है, ऐसे में हमारा अनुमान है कि हीरो मोटोकॉर्प इस एडवेंचर मोटरसाइकल को 1 लाख रुपए से लेकर 1.2 लाख रुपए की बीच इसकी एक्सशोरूम कीमत रखेगी. बाज़ार में मुकाबला करने के लिए हीरो इस बाइक को एडवेंचर मोटरसाइकल के हिसाब से कम कीमत में लॉन्च करेगी और भारत में इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड की हिमालयन से होगा.