नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में एक मुस्लिम चेहरा भी शामिल किया गया है इनका नाम है मोहसिन रजा, पूर्व क्रिकेटर और यूपी में बीजेपी के पोस्टर बॉय मोहसिन रजा को राज्य मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई है. मोहसिन रजा 2013 से राजनीति में सक्रिय हैं, और बताया जाता है कि वो मणिपुर की गवर्नर नजमा हेपतुल्ला के रिश्तेदार हैं.

दरअसल यूपी में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, वक्फ बोर्ड समेत कई ऐसे निगम हैं जिनके अध्यक्ष के पद पर मुस्लिम नेता को ही बैठाया जाता रहा है. माना जा रहा है कि मोहसिन रजा को इन्हीं में से कोई एक पद दिया जा सकता है.

 मोहसिन रजा को 6 महीने के अंदर ही विधानसभा या विधान परिषद में से किसी एक की सदस्यता लेनी होगी. वैसे मोहसिन रजा का नाम योगी की कैबिनेट में चौंकाने वाला है.मोहसिन रजा एक क्रिकेट खिलाड़ी थे और रणजी तक मैच भी खेल चुके हैं. उन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है.
मोहसिन तब चर्चा में आये थे जब उन्होंने बीजेपी के समर्थन में पोस्टर लगाए थे. उससे पहले तक वो रणजी क्रिकेट का गुमनामी चेहरा रहे हैं. पोस्टर लगाने की बात पर उन्होंने कहा था, ‘ये मेरे लिए आसान नहीं था. क्योंकि मुझे जान से मारने की धमकी मिली, हर तरह के गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ा जिनमें उत्पीड़न से लेकर जमीन कब्जाने तक के आरोप शामिल हैं. मुझे अपने बारे में ऐसी बातों का पता दूसरों से चलता है.’

मोहसिन तीन राज्यों की ओर से कई रणजी मैच भी खेल चुके हैं,इस तरह से मोहसिन रजा ऐसे दूसरे क्रिकेटर हैं जो योगी सरकार में मंत्री बने हैं, इनके अलावा पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है.