नेतन्याहू ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी के नेताओं ने कहा कि कि वे दस्तावेजों को देखना चाहते हैं. उनकी यह जानने में काफी रूचि है कि हमने क्या खुलासा किया है.’’

ईरान के 'गोपनीय' परमाणु कार्यक्रम पर मोसाद का बड़ा दावा, इजरायल के पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को बताई पूरी बात

इजरायल के पीएम मे प्रधानमंत्री मोदी को पूरी जानकारी दी है

नई दिल्ली: ईरान परमाणु समझौते को ‘‘बरकरार’’ या ‘‘रद्द’’ करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन जुटाने के प्रयास के तहत इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को हालिया घटनाक्रम की जानकारी दी. नेतन्याहू के मीडिया सलाहकार की ओर से कल जारी एक बयान में कहा गया है कि इजरायली प्रधानमंत्री ने तीन अहम अंतरराष्ट्रीय नेताओं मोदी, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे से बात की.

इजरायल के पीएम का दावा- ईरान ने छिपकर परमाणु कार्यक्रम जारी रखा, अमेरिका ने कहा- 12 दिनों में करेंगे फैसला

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि नेतन्याहू ने विश्व नेताओं के साथ क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की और उन्हें जानकारी दी कि उन्होंने ईरान के परमाणु संग्रह के संबंध में महत्वपूर्ण सामग्री का खुलासा किया है. नेतन्याहू ने पहले मीडिया को बताया था कि वह 100,000 से ज्यादा दस्तावेज साझा करेंगे. बताया जा रहा है कि इन दस्तावेजों को इजरायल की जासूस एजेंसी मोसाद ने तेहरान के एक गोदाम से हासिल किया. इन दस्तावेजों से परमाणु हथियार एकत्रित करने के लिए पूर्व में ईरान के गुप्त प्रयास कथित तौर पर साबित होते हैं.