Image result for jet airways

वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज को शुक्रवार को तेल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल ने बड़ा झटका दे दिया है। कंपनी ने हवाई ईंधन (एटीएफ) के बकाया बिलों का भुगतान न होने की वजह से सप्लाई को रोक दिया है। इंडियन ऑयल के इस फैसले से अब विमानों के परिचालन पर असर पड़ने की संभावना है।

इंडियन ऑयल ने भुगतान नहीं करने पर जेट एयरवेज की तेल आपूर्ति रोक दी है। कंपनी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 12 बजे से विमानन कंपनी को तेल की आपूर्ति रोक दी गई है। इस कदम से परिचालन में चल रहे कंपनी के करीब 26 विमानों पर असर पड़ेगा और जल्द ही भुगतान नहीं किया गया तो इनकी उड़ानें भी रोकी जा सकती हैं।

15 विमानों का पंजीकरण होगा रद्द

जेट एयरवेज को किराये पर विमान देने वाली लीजकर्ता कंपनी एवलॉन ने नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को पत्र लिखकर अगले 10 दिनों में उसके 15 विमानों का पंजीकरण रद्द करने की मांग की है। लीजकर्ताओं का कहना है कि एक बार विमानों का पंजीकरण रद्द हो जाए तो इन्हें अन्य कंपनियों को देने के लिए भारत से बाहर ले जा सकते हैं।

जेट की बोली के लिए खुला टेंडर

कंपनी को खरीदने के लिए एसबीआई सहित अन्य बैंकों के कंशोर्सियम ने बोलीदाताओं के लिए तीन दिन के लिए एक टेंडर को खोला है। बैंकों को उम्मीद है कि इन तीन दिनों में जेट को खरीदार मिल जाएगा। अगर खरीदार नहीं मिला तो फिर जेट एयरवेज का हाल भी किंगफिशर जैसा होने की उम्मीद है। ऐसे में देश के विमानन सेक्टर पर बहुत ही गंभीर असर पड़ने की संभावना है