शुक्रवार रात मध्‍य प्रदेश के होशंगाबाद में चार गांवों में आग लग गई थी। अग्निकांड में तीन किसानों की मौत हो गई थी जबकि 17 लोग झुलस गए थे। जिला प्रशासन ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी मंजूर की है।

होशंगाबाद :मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में हुए अग्निकांड के दो दिन बाद रविवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रभावितों के बीच पहुंचे और उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। शुक्रवार रात हुई चार गांवों में आग लगने से बड़ा नुकसान हुआ था। लगभग 700 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में खड़ी फसल जल गई थी। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 17 लोग झुलस गए थे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ पांजराकलां गांव पहुंचे। उन्होंने अग्निकांड में जान गंवाने वाले किसान गुरुम साहब मलैया, दिलीप चौरे और अमित चौरे के प्रति शोक व्यक्त किया और उनके परिजन से मिलकर सांत्वना दी। बताया गया है कि जिला प्रशासन ने शासन के तय प्रावधानों के मुताबिक, मृतक के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत भी की है। मुख्यमंत्री धौखेड़ा और रैसलपुर गांव भी गए।

कमलनाथ ने प्रभावित किसानों से मुलाकात की और खेतों में जाकर क्षतिग्रस्त फसलों को देखा। मुख्यमंत्री ने प्रभावित किसानों को आश्वस्त किया कि सरकार हादसे में क्षतिग्रस्त फसलों का पूरा मुआवजा देने के साथ ही मृतकों के घरवालों और प्रभावित परिवारों को पूरी मदद करेगी। मुख्यमंत्री के साथ जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा और पूर्व सांसद सुरेश पचौरी भी थे।